Skip to main content

दर्द का कब्ज़ा

दिल में हो गया है दर्द का कब्ज़ा बहुत देर तलक हम सोते नहीं
अफ़सोस हमें भी है गमे जिंदगी पर हम यूँ फूटफूटकर रोते नहीं !

मंजिल मिली नहीं हमें पर गलत राहों में हम कभी खोते नहीं
आये मुसीबत हमारे यार पर और उड़ जाए ऐसे हम तोते नहीं !

चर्चे नदारद है महिफलों में, फिर भी नेक कामों में हम होते है
खबर चाहे नहीं अख़बारों में पर लोगों की दुओं में हम होते है !

जानते है हम की राह है मुश्किल है पर यूँ ही कहाँ हम हताश होते है
जिसमे जूनून और जज्बा नहीं वही लोग अक्सर जिंदगी से निराश होते है !



Comments

Popular posts from this blog

The Straight Hair Experiment

बाल सीधे करने के लिए लाखों तरीके लोगों ने सुझाये , टेढ़े मेढे उलटे पुलटे , करके देखे हमने सारे   उपाए | मेहँदी में मिलाया दही, अंडों का भी सर पे लगाया घोल , बालों का हो गया सत्यानाश , सब तरीको की खुली पोल || माँ ने घिसा बादाम का तेल, बीवी ने सर पे इस्त्री फिराई , टूटते बिखरते मुरझाते मेरे बालों पे, जाने कैसी शामत आई ||| सब रास्ते अपनाए हमने ,तब जाके अपने यह है जाना , बालों को सीधा और मजबूत करने, सनसिल्क ही अपनाना ||||

नस्लवाद (Racism .. Death of Arunachal boy..)

ऐसी नफरत क्या ,क्यों देखते हो हम कैसे है यारा एक ही वतन है , हम भी तेरे  जैसे है !! माना थोड़े से पिछड़े है , अपनों से बिछड़े है , पर हक है हमे भी , सब संग आगे हम बढे भी , जैसे तेरे सपने है , मेरे भी वैसे है , क्यों इतना जहर है  , हम भी तेरे जैसे है !! आंसू अब थमते नहीं , ख्वाबों के बाजार लगते नहीं , वतनवालों सुन लों तुम,  यही जन्मे, यही दफ़न होंगे हम, तानो से कभी लातो से से मारते हो , क्या हम ऐसे है , यारा एक ही वतन है , हम भी तेरे  जैसे है !!

मैं भारत की बेटी हूँ

बिक रही हूँ किसी बाजार में , टूट रही हूँ किसी के अत्याचार में , निर्भया गुडिया बन छप रही हूँ , रोज किसी अखबार में | कभी सती औए कभी देहज के नाम मुझे लोगोंने जलाया है , महाभारत और रामायण होने की जड़ भी मुझे बताया   है || अपने अपनों और सपनों के आँगन छोड कर नया घर बनाती हूँ, सब त्यागकर भी मैं कुलक्षणी कुलटा के नामो से नवाजी जाती हूँ ||| कभी देवी, कभी डायन और कभी पारवती और सीता बनाया मैंने भी बेटी बहू बहन माँ बन हर रिश्ते को है निभाया |||| हर घडी जीना है मुश्किल , हर पल मौत की शया पर लेटी हूँ हर मुश्किल से लड़ती डटकर में , मैं भारत की बेटी हूँ !!!!!